newswomen.in

Empowering Voices, Informing Minds

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस का KBC स्टाइल Ad हुआ वायरल, मार्केटिंग प्रोफेशनल्स ने बांधे तारीफों के पुल

1 min read

KBC Style AD On Auto: इंटरनेट की दुनिया बड़ी ही अजीब है. यहां कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही एड लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है. दरअसल, इन दिनों गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस (Gurugram Traffic Polic) का एक अनोखा विज्ञापन सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. यह विज्ञापन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati (KBC)) स्टाइल में डिज़ाइन किया गया है और इसे एक ऑटो-रिक्शा (auto-rickshaw) के पीछे लगाया गया है. इसकी क्रिएटिविटी ने न सिर्फ आम लोगों का ध्यान खींचा, बल्कि मार्केटिंग प्रोफेशनल्स ने भी इसे खूब सराहा. विज्ञापन में एक सवाल पूछा गया है:- बेवजह हॉर्न बजाने से क्या होगा? (Bewajah horn bajane se kya hoga)A) गाड़ी उड़ने लगती है.  B) बत्ती हरी हो जाती है.C) ट्रैफिक गायब हो जाता है.  D) नॉइज़ पॉल्यूशन होता है.  इस सवाल का सही जवाब भले ही सबको पता हो, लेकिन इसका हास्यपूर्ण अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यहां देखें पोस्टमार्केटिंग प्रोफेशनल्स का मिला सपोर्ट (auto-rickshaw viral ad)फरीदाबाद की मार्केटिंग प्रोफेशनल ऋचा अरोड़ा ने इस विज्ञापन की फोटो लिंक्डइन पर शेयर की और इसकी जमकर तारीफ की. उन्होंने लिखा, “इस कॉपीराइटर ने हम सभी मार्केटर्स को शानदार तरीके से रोस्ट कर दिया. यह विज्ञापन छोटा, ज़रूरी और बिल्कुल परफेक्ट है. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस के कॉपीराइटर को सलाम.” ऋचा की पोस्ट के बाद इस विज्ञापन पर खूब चर्चा शुरू हो गई. कई यूजर्स ने अपने अनुभव शेयर किए और बताया कि गुरुग्राम में इस तरह के क्रिएटिव ऐड्स अक्सर देखने को मिलते रहते हैं.गुरुग्राम में क्रिएटिव ऐड्स की भरमार (Gurugram Traffic Police advertisement)एक यूजर ने लिखा, “गुरुग्राम में ऐसे क्रिएटिव विज्ञापन बहुत देखे हैं. यहां हर कोई एक-दूसरे को आउटशाइन करने की होड़ में लगा रहता है. एक बार मैंने एक पीजी का एड देखा था, जिसे देखकर लगा कि इसे बनाने वाले अपने ऑडियंस को बहुत अच्छे से समझते हैं.” वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा, “हमें अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में ऐसे ही ह्यूमर की जरूरत है.”ऑटो-रिक्शा बना पब्लिसिटी का नया हथियार (viral advertisement)आज के समय में मार्केटिंग के लिए बड़े-बड़े होर्डिंग्स या महंगे विज्ञापन जरूरी नहीं हैं. कभी-कभी एक सिंपल और मज़ेदार विज्ञापन भी लोगों का ध्यान खींच सकता है. ऑटो-रिक्शा पर लगाए गए विज्ञापन तेजी से लोगों तक पहुंचते हैं और कई बार सोशल मीडिया पर वायरल भी हो जाते हैं. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस का यह विज्ञापन भी इसकी एक शानदार मिसाल है.  ये भी पढ़ें:-बिल्ली ने खा ली अपनी ही मालकिन की नौकरी  

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.